Thursday, March 26, 2020

media habits

मीडिया की आदतें

             मेरे मीडिया लॉग के मूल्यांकन के माध्यम से, मुझे कुछ दिलचस्प रुझानों का पता चलता है, जो मैंने पूरे सप्ताह प्रदर्शित किए। मैंने पाया कि मेरी अधिकांश मीडिया खपत पुस्तकों के रूप में थी, इसके बाद टेलीविजन, संगीत, फिल्में, समाचार पत्र और अंत में पत्रिकाएं थीं। हालांकि यह केवल एक सप्ताह के खाते को चार्ट करने के लिए है, मुझे कुछ दिलचस्प डेटा मिले।
             सबसे पहले, मेरा मानना ​​है कि मेरे उपभोग का अधिकांश हिस्सा पुस्तक श्रेणी में आने का कारण केवल इस तथ्य के कारण है कि मैं कॉलेज में भाग ले रहा हूं और पढ़ना जन मीडिया का सबसे महत्वपूर्ण रूप है जिसका मैं सामना करूंगा। मुझे सूचीबद्ध कई सामग्रियों को पढ़ने की भी आवश्यकता है। दूसरे, मैं अपने खाली समय में बहुत सारे टेलीविज़न देखता हूं और टेलीविजन के दूसरे स्थान पर आने का हिसाब भी रखता हूँ। मुझे हर हफ्ते एक ही शो को धार्मिक रूप से देखने की आदत है और मुझे कभी-कभी ऐसा भी लगता है कि मैं बिना किसी कार्यक्रम के केवल घंटों के लिए ब्राउज़ करता हूं जो महत्वपूर्ण है। तीसरी प्रवृत्ति जो सामने आई, वह यह थी कि मैंने लगभग आठ घंटे की फिल्में खाईं। यह मेरी भौगोलिक स्थिति के कारण स्पष्ट किया जा सकता है। क्योंकि वाणिज्य में सीमित मनोरंजन है, मैं मनोरंजन के लिए टन फिल्में देखने का सहारा लेता हूं। मास मीडिया के अंतिम क्षेत्र जो मैंने एक सप्ताह में बातचीत की, वह समाचार पत्र (डलास मॉर्निंग न्यूज) और एक पत्रिका (एले) थी। !
             इन्हें समझाया जा सकता है क्योंकि वे दोनों विशिष्ट उद्देश्य रखते थे। उदाहरण के लिए, मैं फिल्म लिस्टिंग के लिए अखबार पढ़ता हूं और फिर रविवार को समाचार के रूप में। पत्रिका विशुद्ध रूप से मनोरंजन के प्रयोजनों के लिए थी और समाचार सीखने के तरीके में कोई वास्तविक मूल्य नहीं था।

No comments:

Preproduction | Pre production क्या होता है ?

Preproduction | Pre production क्या होता है ? Table of Contents Preproduction kya hota hai – script– Lock the shooting script Budget- Finali...